Unique Beach To Visit In Goa

अगर आप गोवा जाने का प्लान बना रहे हे | तो में आपको बताऊंगा आपको कोनसे कोनसे प्लेस विजिट करना हे | वो जगह पर कब जाना हे | कैसे जाना हे | और वहा पे आपको किस किस बात का ध्यान रखना हे उस पर में आपको बताने वाला हू | आप गोवा गए लेकिन यहाँ पर आप नहीं गए तो आप का गोवा ता टूर वसूल नहीं होगा तो पढ़िए लास्ट तक |

[URIS id=204]

गोवा दुनिया भर के पर्यटकों के लिए एक आदर्श पलायन स्थल है और विश्व पर्यटन मानचित्र द्वारा अपने अविश्वसनीय समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि भारत के सबसे छोटे राज्यों में से, तटीय राज्य लहराती हथेलियों, चमकदार साफ रेत के फैलाव, और फ़िरोज़ा गर्म पानी के शानदार दृश्यों से भरा है जो भारत में एक यादगार तनाव-मुक्त यात्रा अनुभव की गारंटी देता है। दुनिया भर के पर्यटकों को पार्टी की राजधानी का दौरा करना पसंद है, जो मज़ेदार और मनमोहक, जलती हुई नाइटलाइफ़, जीवंत पिस्सू बाज़ारों की पेशकश करते हैं, जो विचित्र स्मृति चिन्ह और स्थानीय रूप से सुगंधित उपहार बेचते हैं।

गोवा को दो भागों में बांटा गया है – उत्तरी गोवा जो कि हो रहा है, कैलंगुट बीच, बागा बीच, अंजुना बीच जैसे रेतीले समुद्र तटों के लिए लोकप्रिय है, और दक्षिण गोवा जो तुलनात्मक रूप से शांत है, और जहां आप प्रामाणिक गोवा वाइब्स को संजो सकते हैं, वह प्रसिद्ध है अगोंडा बीच, पालोलेम बीच, वर्का बीच के लिए। युवा और बूढ़े, सभी समुद्र के किनारे के आकर्षण और गतिविधियों की विस्तृत श्रृंखला के लिए गोवा के आकर्षक आकर्षक समुद्र तटों का आनंद ले सकते हैं।

  1. अगोंडा बीच, गोवा के एकांत समुद्र तटों में से एक, गोवा के चार समुद्र तटों में से एक होने के लिए जाना जाता है जहां ओलिव रिडले समुद्री कछुओं के घोंसले के शिकार स्थल पाए जाते हैं।
  2. यह गोवा का सबसे शांत और साफ समुद्र तट है, जो धूप सेंकने और विश्राम के लिए उपयुक्त है।.
  3. समुद्र तट के आसपास और आसपास कोई शोरगुल वाला बाजार या विक्रेता नहीं हैं।
  4. Agonda Beach को TripAdvisor की समीक्षाओं के अनुसार चौथे सर्वश्रेष्ठ एशियाई समुद्र तट के रूप में स्थान दिया गया।

नवंबर और मार्च के बीच के महीने अगोंडा बीच की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय है, ताकि गर्म धूप सेंक सकें और साहसिक गतिविधियों में शामिल हो सकें। मानसून के मौसम में गोवा की यात्रा न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह आपके शांत समुद्र तट के अनुभव में बाधा बन सकता है।

  • Cruise: ताड़ के पेड़ों की पृष्ठभूमि और दूसरी तरफ क्षितिज में डूबते सूरज के साथ बिंदीदार दूर समुद्र तट के एक आदर्श दृश्य के लिए अधिक अवकाश गतिविधि।
  • Canyoning: एक रोमांचकारी यात्रा जो एक को समुद्र तट से जंगल में ले जाएगी जहां घाटी झरने के नीचे रैपेलिंग (एब्सीलिंग) द्वारा नीचे की ओर बहती है।
  • Surfing: आप में सर्फर के लिए, अगोंडा बीच एक आदर्श गंतव्य है, कोमल लहरें और सुखदायक वाइब अक्टूबर से मार्च तक पर्यटकों को आकर्षित करते हैं कि सर्फ कैसे करें।
  • Jet-Skiing: दूर समुद्र तट के दृश्यों और नीले पानी पर चलने वाले स्व-चालित मोटर वाहन पर सुंदर अंतहीन समुद्र की प्रशंसा से भरी सवारी का आनंद लेने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें।
  • Kopi Desa: एक आदर्श समुद्रतटीय रेस्तरां जो विभिन्न प्रकार के बीबीक्यू व्यंजनों और सबसे स्वादिष्ट कॉकटेल परोसता है।
  • Fatima’s Corner: स्वादिष्ट प्रामाणिक उत्तर और दक्षिण भारत के भोजन परोसने वाले विचित्र रेस्तरां की जाँच करें।
  • Mandala Cafe: सबसे सस्ती कीमतों पर पारंपरिक जायकेदार भोजन परोसने के लिए प्रसिद्ध है।
  • Sonho Do Mar: पारंपरिक माहौल और पश्चिमी व्यंजनों के साथ समुद्र तट के सामने एक जंगली रेस्तरां, झूला पर ठंडा करने के लिए एक वरदान के साथ।

अगोंडा बीच के आसपास बहुत अधिक भीड़भाड़ वाले सुपरमार्केट या पिस्सू बाजार नहीं हैं, क्योंकि यह एक शांतिपूर्ण और शांत वातावरण वाले गांव में स्थित है। हालाँकि, यहाँ वह सब कुछ है जो आपको चाहिए। अगोंडा गांव रेस्तरां, बार, किराने की दुकानों, इंटरनेट कैफे, शराब की दुकानों, मालिश केंद्रों, फार्मेसियों और एटीएम से भरपूर है। समुद्र तट के आसपास की कुछ सड़क की दुकानें स्मृति चिन्ह और गोवा शैली के कपड़े भी बेचती हैं।

Leave a comment